Breaking News
.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोरवेल में गिरे राहुल के परिजनों से वीडियो कॉल पर की बात, ढांढस बंधाया और कहा सकुशल आयेगा ….

रायपुर। मददमुख्यमंत्री भूपेश बघेल जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा विकासखण्ड के ग्राम पिहरीद में बोरवेल में गिरे बच्चे के लिए बेहद चिंतित हैं, यही वजह है कि वे रातभर लगातार रेस्क्यू का अपडेट लेते रहे। मुख्यमंत्री बघेल ने आज सबेरे अपने निवास कार्यालय से राहुल के परिजनों से वीडियो कॉल पर बात की और कहा कि आप बिलकुल चिंता न करें हम पूरा प्रयास कर रहे हैं कि राहुल का शीघ्र रेस्क्यू हो और वह जल्द ही हम लोगों के बीच सकुशल आएगा।

मुख्यमंत्री बघेल ने बालक राहुल साहू के माता-पिता को राहुल की सकुशल वापसी का भरोसा दिलाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा शासन प्रशासन राहुल की सकुशल वापसी के लिए लगा हुआ है। आप लोग धैर्य रखें, राहुल की सकुशल वापसी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे लिए एक-एक जान कीमती है। राहुल को सकुशल निकालने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मौके पर NDRF और SDRF की टीम मौजूद हैं। विशेषज्ञों को इस कार्य में लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने जांजगीर-चांपा जिले के कलेक्टर और एसपी को राहुल के रेस्क्यू के लिए हर संभव प्रयास करने के निर्देश दिए, उन्होंने कहा कि प्रयासों में कोई कमी नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री स्वयं रेस्क्यू के पल-पल की जानकारी ले रहे हैं।

जांजगीर-चांपा के मालखरौदा थाना क्षेत्र के ग्राम पिहरीद में बोरवेल में गिरे 11 वर्षीय राहुल साहू के बचाव के लिए रोबोट की ली जाएगी मदद। यह टीम आज शाम तक पिहरीद पहंुच जाएगी। टाइम्स ऑफ इंडिया की विशेष संवाददाता रश्मि ड्रोलिया की सलाह पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सूरत के रोबेट विशेषज्ञ से संपर्क करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

सूरत के महेश अहीर ने अपने इनोवेशन बोरवेल रेसक्यू रोबेट की विशेषता को लेकर किया था ट्विट। रश्मि ड्रोलिया ने छत्तीसगढ़ शासन को टैग कर ध्यान आकर्षित किया था। मुख्यमंत्री ने जांजगीर-चांपा कलेक्टर जितेंद्र कुमार  के मोबाइल पर वीडियो कॉल कर बच्चे की माता श्रीमती गीता साहू और पिता राम कुमार साहू सहित परिजनों से बात की।

माँ गीता साहू और पिता राम कुमार साहू ने जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे रेस्क्यू पर संतुष्टि जताते हुए बच्चे को जल्दी निकलवाने का निवेदन किया। मुख्यमंत्री ने उन्हें ढांढस बांधते हुए निराश न होने की बात कही। उन्होंने घटना के संबंध में भी परिजनों से जानकारी ली।

इस मौके पर मुख्यमंत्री निवास में गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू और विधायक देवेंद्र यादव भी उपस्थित थे। ग्राम पिहरीद में छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास और विधायक रामकुमार यादव, कलेक्टर जितेन्द्र शुक्ला, पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल सहित अन्य जन प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

गौरतलब है कि बोरवेल में गिरा बच्चा राहुल मूक बधिर है, उसके सकुशल रेस्क्यू के लिए पूरा प्रदेश दुआ कर रहा है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि बच्चे के सकुशल रेस्क्यू के लिए हरसंभव प्रयास किये जायें। इसके बाद सेना, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ राहुल को बोरवेल से निकलने में जुटी हुई है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर कलेक्टर, एसपी समेत पूरा प्रशासनिक अमला रात भर से घटना स्थल पर जुटा हुआ है। आपको बता दें कि कल जांजगीर के ग्राम पिहरीद मालखरौदा के बोरवेल मूक बधिर बच्चा राहुल गिर गया था। अभी बोरवेल के पैरलल डिंगिंग कर 50 फिट की खुदाई हो चुकी है।

बोरवेल के पैरलल 60 फिट खुदने के बाद राहुल तक पहुँचने के लिए टनल बनायी जाएगी। फिलहाल राहुल को निकालने के लिए तेजी से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।

 

error: Content is protected !!