Breaking News
.

केंद्रीय एजेंसियां बनी BJP की प्रचार मशीनरी: शिवसेना नेताओं पर छापे से भड़के आदित्य ठाकरे, बोले- महाराष्ट्र झुकेगा नहीं …

मुंबई। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने केंद्रीय एजेंसियां पर ​​भाजपा की “प्रचार मशीनरी” होने का आरोप लगा है। आदित्य ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय एजेंसियां भाजपा की प्रचार मशीनरी बन गई हैं, लेकिन महाराष्ट्र झुकेगा नहीं। यह टिप्पणी आयकर विभाग की ओर से शिवसेना नगरसेवक और बृहन्मुंबई नगर निगम की स्थायी समिति के अध्यक्ष यशवंत जाधव के परिसरों की तलाशी के बाद आई है।

प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले महीने 1034 करोड़ रुपए के भूमि घोटाले के मामले में राउत की बेटियों पूर्वाशी और विधिता की एक फर्म में भागीदार सुजीत पाटकर के आवास पर भी छापेमारी की थी। ठाकरे ने कहा, “अतीत में भी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया गया है। यह पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश में हुआ और अब महाराष्ट्र में हो रहा है। केंद्रीय एजेंसियां ​​एक तरह से भाजपा की प्रचार मशीनरी बन गई हैं। महाराष्ट्र नहीं झुकेगा।”

इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी आरोप लगाया था कि भाजपा शासित केंद्र पार्टी नेताओं को केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल कर परेशान कर रहा है। उन्होंने कहा, “केंद्रीय एजेंसियां ​​हमारी पार्टी के नेताओं को परेशान कर रही हैं। इन एजेंसियों का उपयोग कर हमारे नेताओं पर दबाव बनाया जा रहा है। कुछ भाजपा नेता कह रहे हैं कि महा विकास अघाड़ी सरकार 10 मार्च को गिर जाएगी। ये सभी अफवाहें तब शुरू हुईं जब मैंने उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को लिखा था।”

दूसरी तरफ, मुंबई की विशेष अदालत ने महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री नवाब मलिक को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहायकों की गतिविधियां से जुड़े धन शोधन के मामले में सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। मलिक को प्रवर्तन निदेशालय ने दक्षिण मुंबई स्थित अपने कार्यालय में करीब पांच घंटे तक पूछताछ करने के बाद 23 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था।

error: Content is protected !!