Breaking News
.

किताबें बांट कर सांता ने क्रिसमस पर दिया विद्यार्थीयों को ज्ञान का उपहार …

सोलन (हिमाचल प्रदेश )। बी. एम. जैन पब्लिक स्कूल नालागढ़ में लीक से हटकर  क्रिसमस का त्यौहार मनाया गया। आज का युग जहां  ग्लोबलाइजेशन के कारण  विश्व  का हर देश दूसरे देश के साथ जुड़ा हुआ है। भारतीय समाज में  अक्सर कई पाश्चात्य त्योहारों को लेकर विवाद खड़ा होता आया है। एक नई पहल के चलते  पाश्चात्य संस्कृति को भारतीय सभ्यता के साथ जोड़ते हुए।

बी एम जैन स्कूल की प्रिंसिपल प्रीति शर्मा असीम  ने बताया कि पाश्चात्य संस्कृति में  क्रिसमस पर कई पेड़ों को इस अवसर के लिए काटा जाता है। क्रिसमस ट्री पर गिफ्ट लगाकर सेलिब्रेट करते है।  हमारे विद्यार्थी इस खुशी से अछूते ना रह जाए उनकी खुशी के लिए  स्कूल के प्रांगण में लगे भारतीय संस्कृति के अमूल्य धरोहर आम के पेड़ जो कि हमारी सभ्यता में शुभता का संदेश देते हैं पर पुस्तकों से सजा कर बच्चों को वृक्ष के साथ-साथ पुस्तकों का हमारे जीवन में क्या महत्व है। इसकी भी प्रेरणा दी गई और साथ में ही किताबों के प्रति उनकी रूचि बढे  बच्चों को पुस्तकें भेंट कर बच्चों को ज्ञान का उपहार दिया पुस्तके पाकर विद्यार्थी बहुत खुश हुए। सांता ने किताबों के साथ बच्चों में चॉकलेट और टोफियां भी बाँटी

अध्यक्ष रमेश जैन ने संबोधन करते हुए कहा कि प्रिंसिपल प्रीति शर्मा के नेतृत्व में सभी अध्यापकों की प्रशंसा करते हुए एक अनोखे ढंग से क्रिसमस मनाने के इस प्रशंसनीय कदम की सराहना की। इस अवसर  पर अध्यक्ष रमेश कुमार जैन, सेक्रेटरी  कुलदीप  जैन,प्रधानाचार्य प्रीति शर्मा, अध्यापक कुसुम, सुखविंदर, संगीता खुल्लर,  रेखा, वंदना, शुभलता, बबीता, निशु, स्वीटी शर्मा,बलबीर,सपना, मनोरमा भी उपस्थित  हुए ।

error: Content is protected !!