देश

भाजपा के तोते उड़ चुके हैं, नीतीश और तेजस्वी ने कर दिया खामोश, शत्रुघ्न ने बोला हमला …

पटना। पूर्व केंद्रीय मंत्री व टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अहंकार का प्रदर्शन किया है और यह बात किसी से छिपी नहीं है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि भाजपा के तोते उड़ चुके हैं। सांसद शत्रुघ्‍न सिन्हा मंगलवार को पटना एयरपोर्ट पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने नीतीश और तेजस्वी की भी तारीफ की। टीएमसी सांसद ने कहा कि नीतीश और तेजस्वी ने भाजपा को “खामोश” कर दिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के पास शिकायत करने का कोई कारण नहीं है क्योंकि नीतीश कुमार ने केवल वही दोहराया है जो भाजपा ने मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में किया है। अभिनेता से नेता बने शत्रुघ्न सिन्हा के अनुसार नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के बीच दूसरा महागठबंधन भाजपा को “खामोश” बने रहने की चेतावनी है। ज्ञात हो कि “खामोश” शत्रुघ्न सिन्हा का फेमस बॉलीवुड डायलॉग भी है।

शत्रुघ्‍न सिन्हा ने कहा, “भाजपा ने जो किया है, उसी का फल भुगत रही है। कैसे सरकार को खरीदा और अहंकार का प्रदर्शन किया है, यह छिपा नहीं है। बिहार में जो चल रहा था और जो हुआ है, वह अचानक नहीं हुआ। नीतीश कुमार जी का कोई वादा भाजपा ने पूरा नहीं किया। उलटे यह और कहा कि अब हम सबको खत्म कर देंगे और सिर्फ बीजेपी होगी। अब भाजपा ही अकेली रही गई है।”

यह पूछे जाने पर कि लोग हाल की घटनाओं के बारे में कैसा महसूस करते हैं, इस पर सिन्हा ने कहा, “कुल मिलाकर लोग बहुत खुश हैं। असल में, वे यही कह रहे हैं कि भाजपा के साथ वही हुआ जो वह वर्षों से कर रही है। ‘जैसा तुम बोओगे, वैसा ही काटोगे’। उन्होंने इसे मध्य प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र में अपनी धन शक्ति के माध्यम से किया है … अब उन्हें जैसा का तैसा मिला।

नीतीश कुमार के सीएम बनने के बाद टीएमसी के साथ आने के सवाल पर बॉलीवुड एक्‍टर ने कहा ने कहा कि अभी तो शुरुआत हुई है। उन्होंने कहा, “यह संदेश गया है कि अब एक ही रास्ता बचा है, एकता का। इस एकता की बात नीतीश कुमार के साथ ही ममता बनर्जी और अखिलेश यादव भी कर रहे हैं।”

उन्होंने तेजस्वी यादव को यूथ आइकॉन कहा साथ ही नीतीश को पीएम पद का दावेदार भी बताया। उन्होंने कहा, “मैंने ही सबसे पहले कहा था कि नीतीश कुमार पीएम के दावेदार क्यों नहीं हो सकते।” गौरतलब है कि शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पहले भाजपा में थे, लेकिन मतभेद होने के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी। वह इस समय आसनसोल से तृणमूल कांग्रेस के सांसद हैं।

Related Articles

Back to top button