Breaking News
.

कांग्रेस जैसा डर सता रहा भाजपा को भी! विधायकों को रिजॉर्ट में रखेगी …

नई दिल्ली। भाजपा राजस्थान में राज्यसभा की 4 सीटों के लिए 10 जून को होने वाले चुनाव से पहले अपने विधायकों को प्रशिक्षण शिविर के लिए यहां एक रिजॉर्ट में रखेगी। पार्टी प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी के विधायक भाजपा कार्यालय पहुंच गए हैं, जहां से उन्हें दिन में दो बसों से रिजॉर्ट ले जाया जाएगा।

प्रवक्ता ने बताया कि पार्टी प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है। जिसके लिए विधायकों को रिजॉर्ट में ले जाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शिविर में विधायकों को राज्यसभा चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले, कांग्रेस ने अपने विधायकों एवं उसका समर्थन कर रहे कई निर्दलीय विधायकों को उदयपुर के एक होटल में रखा है।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सिंह सुरजेवाला को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। मीडिया कारोबारी सुभाष चंद्रा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। भाजपा उनका समर्थन कर रही है।

संख्या बल के हिसाब से राजस्थान की 200 सीट वाली विधानसभा में कांग्रेस अपने 108 विधायकों के साथ दो सीट एवं भाजपा 71 विधायकों के साथ एक सीट आराम से जीत सकती है। दो सीटों के बाद कांग्रेस के पास 26 अधिशेष एवं एक सीट जीतने के बाद भाजपा के पास 30 अधिशेष वोट होंगे। एक उम्मीदवार को जीतने के लिए 41 वोट चाहिए।

सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं को उम्मीद है कि सरकार का समर्थन कर रहे अन्य दलों के विधायकों एवं निर्दलीय विधायकों के समर्थन से वह तीसरी सीट जीत जाएगी।

error: Content is protected !!