Breaking News
.

बिस्किट कंपनी Britannia ने बढ़ाई मुसीबत, निवेशकों को कर दिया कंगाल …

नई दिल्ली। बिस्किट बनाने वाली कंपनी Britannia ने निवेशकों की मुसीबत बढ़ा दी है। दरअसल, शेयर बाजार में लिस्टेड इस Britannia कंपनी के स्टॉक में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। गिरावट के इस सिलसिले की वजह से सोमवार को Britannia कंपनी का शेयर भाव अपने 52 सप्ताह के निचले स्तर पर आ गया।

सप्ताह के पहले कारोबारी दिन ब्रिटानिया का शेयर भाव 3,190.10 रुपए के लो लेवल पर आ गया। वहीं, मार्केट कैपिटल भी 77 हजार करोड़ रुपए के स्तर पर है। बीते साल 14 सितंबर को शेयर का भाव 4,152.05 रुपए तक गया था, जो 52 सप्ताह का हाई लेवल है। इस लिहाज से देखें तो निवेशकों को सिर्फ 6 माह में 1 हजार रुपए प्रति शेयर का नुकसान हुआ है। फिलहाल, शेयर का भाव 3200 रुपए है। एक कारोबारी दिन पहले के मुकाबले शेयर में 5 फीसदी का नुकसान हो चुका है।

दरअसल, इनपुट लागत दबाव के कारण बीते कुछ दिनों से ब्रिटानिया के शेयर में गिरावट देखने को मिल रही है। उपभोक्ता सामान कंपनियों यानी एफएमसीजी ने अपने अधिकांश कच्चे माल में महंगाई का सामना किया है। इसका उपभोक्ता सामान कंपनियों के मार्जिन पर काफी प्रभाव पड़ने की आशंका है। ब्रिटानिया भारत के बिस्किट और बेकरी सामानों के बाजार में अग्रणी है। इसका देश में बड़ा डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क है।

error: Content is protected !!