Breaking News
.

बिलासपुर रेलवे स्टेशन लोको कालोनी तक विस्तारित: फुटओवर ब्रिज, द्वितीय प्रवेश द्वार, बुकिंग कार्यालय 7 पार्किंग का हुआ लोकार्पण ….

बिलासपुर। रेलवे प्रशासन द्वारा लगातार स्टेशनों एवं गाडियों में यात्री सुविधाओं का विकास एवं उपलब्ध सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। इसी संदर्भ में बिलासपुर स्टेशन के दूसरे छोर में लोको कालोनी तक हावड़ा छोर के 20 फीट चौड़े फुटओवर ब्रिज का विस्तार करने के साथ ही साथ द्वितीय प्रवेश द्वार, बुकिंग कार्यालय एवं पार्किंग की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

इस सुविधा का लोकार्पण 10 मई को प्रातः 11 बजे नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक एवं सांसद अरुण साव के कर कमलों द्वारा तथा विधायक शैलेष पाण्डेय एवं महापौर रामशरण यादव की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर जनप्रतिनिधियों के अलावा मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय, वरिष्ठ मंडल अभियंता राजधारी यादव, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ ए.के.दास, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ऋषि कुमार शुक्ला सहित रेलवे के अन्य अधिकारीगण तथा कर्मचारीगण उपस्थित थे।

इस लोकार्पण कार्यक्रम के प्रारंभ में मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय द्वारा स्वागत भाषण के दौरान इस सुविधा के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुये नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक तथा सांसद, अरुण साव ने कहा कि यह समारोह इस क्षेत्रवासियों के लिए ऐतिहासिक व सुखद पल है।

इस सुविधा की उपलब्धता के लिए क्षेत्रवासियों को बधाई दी तथा रेलवे प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि इसकी उपलब्धता से बिलासपुर स्टेशन के दूसरे छोर अथवा लोको कालोनी तथा सिरगिट्टी क्षेत्र में रहने वाले यात्रियों को टिकटिंग की सुविधा के साथ ही स्टेशन में सीधा प्रवेश करने की सुविधा मिलेगी।

कार्यक्रम को विधायक शैलेष पाण्डेय एवं महापौर रामशरण यादव ने भी संबोधित किया तथा इस सुविधा को इस क्षेत्र के लोगों के लिया बड़ी सौगात बताते हुये रेलवे प्रशासन का धन्यवाद किया। कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक/मालभाड़ा सुस्कर विपुल विलासराव तथा आभार व्यक्त सहायक वाणिज्य प्रबंधक एस.भारतीयन ने किया।

रेलवे को आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि इस सुविधा की उपलब्धता से लोको कालोनी तथा सिरगिट्टी क्षेत्र से आने वाले यात्रियों को आसानी से टिकटिंग की सुविधा, द्वितीय प्रवेश द्वार व फुटओवर ब्रिज के विस्तार से प्लेटफार्म में आरामदायक आवागमन सुविधा तथा गाड़ी खड़ी करने के लिए बेहतरीन पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होगी।

विस्तारित फुटओवर ब्रिज में सीढ़ी के साथ ही दिव्यांग फ्रेन्डली रेम्प भी बनाए गए हैं इससे दिव्यांग यात्री भी आसानी से प्लेटफार्म में पहुँच सकेंगे। साथ ही अब इस क्षेत्र के यात्रियों को अंडरब्रिज अथवा ओवरब्रिज के दूर रास्ते से स्टेशन नहीं जाना पड़ेगा जिससे उनकी समय के साथ ही ईंधन भी बचेगा।

error: Content is protected !!