Breaking News
.

श्री धन्वंतरी योजना के क्रियान्वयन में बिलासपुर जिला अव्वल, दवा खरीदने पर 1 करोड़ से अधिक रुपए की बचत …

बिलासपुर। राज्य की भूपेश बघेल सरकार की धन्वंतरी दवा दुकान के माध्यम से लोगों को जेनेरिक दवा एमआरपी से कम दर पर उपलब्ध कराई जा रही है। योजना के क्रियान्वयन में बिलासपुर जिला पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में अव्वल है। अब तक बिलासपुर, तखतपुर और रतनपुर में संचालित पांच दुकानों से एमआरपी पर 65 प्रतिशत छूट प्राप्त कर एक करोड़ 23 लाख 26 हजार स्र्पये से अधिक की बचत लोगों को हुई है।

धन्वंतरी मेडिकल स्टोर से उपभोक्ताओं को सस्ती दर पर उच्च गुणवत्ता की दवा उपलब्ध हो रही है। उपभोक्ताओं को एमआरपी पर 60 से 65 प्रतिशत तक छूट का लाभ मिल रहा है। शहर अंतर्गत सीएमएचओ कार्यालय के सामने नूतन चौक में संचालित दवा दुकान में 48 लाख 18 हजार 133 स्र्पये की दवा विक्रय की गई। ये दवा एमआरपी पर 65 प्रतिशत छूट पर लोगों को प्राप्त हुई। जिला अस्पताल में संचालित दुकान में पांच लाख पांच हजार 442 स्र्पये की दवा विक्रय की गई।

सिम्स परिसर में संचालित दुकान में एमआरपी रेट में 65 प्रतिशत छूट के साथ सात लाख 33 हजार 549 स्र्पये की दवा का विक्रय हुआ। इसी तरह नगर पालिका परिषद तखतपुर में बस स्टैंड परिसर में संचालित सस्ती दवा दुकान में एमआरपी रेट में 60 प्रतिशत छूट के साथ तीन लाख 47 हजार 172 स्र्पये की बेची गई। इसी तरह एमआरपी रेट में 60 प्रतिशत छूट के साथ नगर पालिका परिषद रतनपुर के बस स्टैंड परिसर में संचालित दवा दुकान में दो लाख 32 हजार 885 स्र्पये की दवा बेची गई। इसका सबसे अधिक फायदा गरीब तबके के मरीजों को हुआ है।

error: Content is protected !!