नई दिल्ली

15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, चेकिंग के दौरान दो बांग्लादेशी पकड़े; 11 पासपोर्ट बरामद …

नई दिल्ली। दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। इसी बीच दक्षिणी दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। नियमित जांच अभियान के दौरान पुलिस ने दो बांग्लादेशी मुस्लिम नागरिकों को पकड़ने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। इनके पास से अलग-अलग बांग्लादेशी नागरिकों के 11 पासपोर्ट बरामद किए गए हैं। इसके अलावा बांग्लादेश मंत्रालय और नोटरी से संबंधित 10 नकली रबड़ की मोहरें भी मिली हैं।

15 अगस्त के चलते पुलिस नियमित विशेष चेकिंग अभियान चला रही है। क्षेत्र के वेंडरों और दुकानदारों को किसी भी संदिग्ध चीज की सूचना पुलिस को देने के लिए कहा गया है। ऐसे ही एक अभियान के दौरान एएसआई हरिओम और कांस्टेबल महेश रामफल चौक इलाके में चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक सूचना के आधार पर वो दो बांग्लादेशी नागरिकों के घर पहुंचे जो रामफल चौक के पास रह रहे थे।

जांच के दौरान दो बांग्लादेशी नागरिकों जिनकी पहचान मोहम्मद मुस्तफा पुत्र मोहम्मद शाहबुद्दीन 28 वर्ष, मोहम्मद हुसैन शेख पुत्र मोहम्मद दिलावर शेख के तौर पर हुई है, रामफल चौक के पास पालम एक्सटेंशन में ठहरे हुए मिले। तलाशी लेने पर उनके पास विभिन्न बांग्लादेशी नागरिकों के 11 पासपोर्ट और विभिन्न मंत्रालयों के 10 नकली स्टांप और बांग्लादेश के नोटरी पाए गए। नकली रबर स्टैंप को लेकर उनके पास कोई संतोषजनक जवाब नहीं था।

पुलिस ने द्वारका साउथ थाने में दोनों के खिलाफ कानून की उपयुक्त धाराओं (विदेशी अधिनियम और 468 आईपीसी) के तहत मामला दर्ज किया है और इसकी जांच जारी है। उन्होंने कहा कि वे चिकित्सा उपचार के लिए आने वाले बांग्लादेशी नागरिकों के एजेंट के तौर पर काम करते थे। हालांकि इनके पास से बड़ी संख्या में नकली स्टांप की बरामदगी की जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button