Breaking News
.

बालको संयंत्र में बड़ा हादसा, मशीन के नीचे दबने से एक कर्मचारी की गई जान, प्रबंधन ने बनाई जांच कमेटी …

कोरबा। जिले में बालको (भारत एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड) के जीएपी संयंत्र में सोमवार की सुबह एक हादसा हो गया। काम के दौरान स्पीड मशीन की चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई है। बालको (भारत एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड) प्रबंधन ने दुर्घटना के जांच के लिए एक समिति गठित की है। घटना की सूचना के बाद प्रबंधन व यूनियन के नेता भी घटना स्थल पहुंचे। बालको (भारत एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड) पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।  

मिली जानकारी के अनुसार बालको (भारत एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड) में कार्यरत ठेका कंपनी मेसर्स थाइसनक्रुप के कर्मचारी 55 वर्षीय अगस राम साहू की सुबह एक हादसे में मौत हो गई। हादसा बालको संयंत्र के ग्रीन एनोड संयंत्र (जीएपी) में सुबह लगभग 8.30 बजे हुआ है। बताया गया कि अगस राम साहू यहां कटिंग का काम करता था। वह हाइड्रोलिक जैक मशीन के पास काम कर रहा था।

इसी वक्त मशीन के एक हिस्से से उसे जोर जो धक्का लगा तो वह दूसरे हिस्से के नीच जाकर दब गया। मशीन चालू था, इसलिए उसे बचाने का मौका ही नहीं मिला। बालको (भारत एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड) प्रबंधन ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए ठेका कंपनी के माध्यम से दिवंगत के परिवार को उचित सहयोग का आश्वासन दिया है।

हादसे के बाद अगस राम को तत्काल शासकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जांच के लिए बालको (भारत एल्युमीनियम कंपनी लिमिटेड) प्रबंधन ने एक समिति गठित की है। जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बालको प्रबंधन ने सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन के निर्देश दिए हैं। इधर इस मामले में टीआई बालको राकेश मिश्रा ने बताया कि ऑटोमेटिक मशीन में कन्वेयर के पार्ट पर ऑइल डालते समय यह हादसा हुआ है, जिसमें जांजगीर जिला निवासी अगस राम की मौत हो गई है। फिलहाल मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया गया है।

 

error: Content is protected !!