Breaking News
.

बैकफुट पर भारतीय जनता पार्टी की सरकार : राहुल गांधी अपनी गाड़ी से सीतापुर रवाना, प्रियंका के साथ जाएंगे लखीमपुर ….

लखनऊ । कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के लखीमपुर जाने को लेकर गतिरोध अब खत्‍म हो गया है। कांग्रेस सहित देशभर में पड़ रहे चौतरफा दबाव के आगे आखिरकार भारतीय जनता पार्टी व प्रदेश की योगी सरकार को झुकना पड़ा और वे बैकफुट पर जाते हुए कांग्रेस के राहुल व प्रियंका को लखीमपुर जाने की इजाजत आखिरकार देनी ही पड़ी।

राहुल, लखनऊ के रास्‍ते में थे कि खबर आई कि यूपी सरकार ने उन्‍हें इजाजत दे दी है। लेकिन राहुल जब एयरपोर्ट पर पहुंचे तो एक बार फिर गाड़ी और रूट को लेकर गतिरोध पैदा हो गया। दरअसल, राहुल अपनी गाड़ी से पहले सीतापुर फिर लखीमपुर जाने पर अड़े थे जबकि प्रशासन उन्‍हें अपनी गाड़ी से और दूसरे रूट से भेजना चाहता था। प्रशासन ने रस्‍सी लगाकर उन्‍हें रोक दिया। इसके बाद राहुल, छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश सिंह बघेल और पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह के साथ वहीं धरने पर बैठ गए। करीब आधे घंटे के गतिरोध के बाद प्रशासन का रुख नरम पड़ा और राहुल को उनकी ही गाड़ी से सीतापुर से होते हुए लखीमपुर जाने की इजाजत मिल गई।

पहले मनाही, फिर इजाजत...इसके बाद एयरपोर्ट पर गाड़ी और रूट को लेकर जद्दोजहद। राहुल के सीतापुर से होते हुए लखीमपुर जाने को लेकर बुधवार को सुबह से सियासी हलचल मची रही। राहुल ने सुबह दिल्‍ली में प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार पर तानाशाही और किसानों को कुचलने का आरोप लगाया। इसके बाद दिल्‍ली हवाई अड्डा पहुंच गए। यूपी सरकार ने हवाई अड्डे पर राहुल को रोकने का अनुरोध किया था इसलिए वहां सीआईएसएफ ने उन्‍हें रोक लिया। लेकिन कांग्रेस नेताओं के बोर्डिंग पास दिखाने और कड़ी आपत्ति करने के बाद एयरपोर्ट अर्थारिटी ने उन्‍हें लखनऊ की फ्लाइट लेने की इजाजत दे दी।

 

error: Content is protected !!