Breaking News
.

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ : सुकन्या समृद्धि योजना प्रधानमंत्री की महती योजनाओं में से एक है – अमर अग्रवाल…

बिलासपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में लगातार विकास कार्य तो हो ही रहे है साथ ही देश के गांव, गरीब, किसान एवं मध्यम वर्गीय परिवारों के हितों को ध्यान में रखकर अनेक जनकल्याणकारी योजनाए लागु की गई है। उक्त उद्गार प्रदेश के वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने नारियल कोठी स्थित दयालबंद के वार्ड क्र.36 में बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान के तहत् सुकन्या समृद्धि खाता वितरण कार्यक्रम के दौरान कही।


उन्होंने कहा कि सुकन्या समृद्धि योजना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महती योजना में से एक है। इस योजना के तहत् 0 से 10 वर्ष तक की कन्याओं के खाते खोलकर बच्चियों को उनके खाते में पैसा केन्द्र सरकार भेज रही है जिससे कि बच्चियों का भविष्य सुरक्षित रहे। 250 रूपए में यह खाता खोला जा रहा है। श्री अग्रवाल ने लोगों से आव्हान किया कि जिनके घरों में बच्चियां है वे इस योजना का लाभ प्राप्त कर बच्चियों के खाते पोस्ट ऑफिस में खुलवा सकते है। साथ ही भाजपा की विंग बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान में शामिल कार्यकर्ता घर-घर पहुंचकर खाता खुलवा रहे है। इस योजना को सफल बनाने में लगी बहनों कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं। इस योजना के तहत् खाता खुलवाने वाले हितग्राहियों को भी बधाई देते हुए खाता वितरण किया।

इस मौके पर वार्ड के पार्षद बंधु मौर्य ने 17 हितग्राहियों का एक माह का पैसा स्वयं अपनी ओर से जमा किया। वहीं भाजपा नेता बलराम हरियाणी ने भी 17 बच्चियों के खाते में अगले माह की रकम जमा अपनी ओर से कराने की घोषणा की। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत, बंधु मौर्य, बेटी बचाओ बेटी पढाओ की जिला संयोजक सीमा पाण्डेय, अरविंद बोलर, बलराम हरियाणी, योगेश बोले, नुसरत जहां, रेणुका ठाकरे, प्रभा तिवारी, रश्मि मौर्य, कल्पना पाण्डेय, महेन्द्र पटेल, वृंदा कुशवाहा, निक्कु सचदेव, महेश देवांगन, नितेश गढेवाल, रामेश्वर भाई, रवि मेहर, संध्या चौधरी, यशोदा बहन, जानकी यादव, रश्मि बेनेरे, राधा कुलपहाड़ी सहित बड़ी संख्या में खाता खुलवाने वाले हितग्राही उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सीमा पाण्डेय व आभार बंधु मौर्य ने किया।

error: Content is protected !!