Breaking News
.
File Photo

बंगाल की दीदी बनेंगी हिन्दुस्तान की दादा : सोनिया गांधी, शरद पवार, अरविंद केजरिवाल समेत कई नेताओं से मिलेंगी ममता बनर्जी …

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की दीदी कही जाने वालीं ममता बनर्जी शायद अब देश की राजनीति का दादा बनने की तैयारी कर रही हैं। उनकी राजनीतिक योजनाओं को देखकर ऐसे ही कयास लगाए जा रहे हैं। बंगाल की सीएम ममता बनर्जी 25 जुलाई को दिल्ली आने वाली हैं। इस दौरान वह कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी, एनसीपी के मुखिया शरद पवार, समाजवादी पार्टी के लीडर अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कई नेताओं से मुलाकात करेंगी। सूत्रों का कहना है कि इन बैठकों का अजेंडा 2024 में होने वाले आम चुनाव होंगे। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में बंपर जीत हासिल करने के बाद ममता बनर्जी का यह पहला दिल्ली दौरा है।

बीजेपी की ओर से पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और तमाम नेताओं के प्रचार में उतरने के बाद भी ममता बनर्जी की जीत को अहम माना जा रहा है। यही नहीं इस जीत के बाद वह खुद को बीजेपी के खिलाफ 2024 में बनने वाले विपक्षी मोर्चे के एक बड़े चेहरे के तौर पर देख रही हैं। दरअसल विधानसभा चुनाव में जीत के बाद बिहार से आरजेडी, यूपी से समाजवादी पार्टी, महाराष्ट्र से शिवसेना, एनसीपी समेत तमाम राज्यों की पार्टियों ने उनकी तारीफ की थी और उन्हें कद्दावर नेता करार दिया था। इसे भी उनके राष्ट्रीय नेता के तौर पर उभरने से जोड़कर देखा जा रहा था।

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में अपनी विजिट के दौरान ममता बनर्जी ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत कुछ नेताओं से भी मिल सकती हैं। केजरीवाल को ममता बनर्जी अपना अच्छा दोस्त बताती रही हैं। ममता बनर्जी ऐसे वक्त में दिल्ली आ रही हैं, जब संसद का मॉनसून सेशन भी चल रहा होगा। इस दौरान विपक्ष केंद्र सरकार को घेरने की तैयारी बना रहा है। शायद ममता बनर्जी यह वक्त इसीलिए चुना है क्योंकि इस दौरान तमाम विपक्षी नेताओं की दिल्ली में मौजूदगी रहेगी और मुलाकात का शेड्यूल बनाना आसान रहेगा।

error: Content is protected !!