Breaking News
.

सीरीज से पहले वेस्टइंडीज के 3 खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित…

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा दौरा रद्द करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने उम्मीद जगाई और व्हाइट बॉल सीरीज के लिए राजी हुए। दोनों टीमों के बीच कराची में सोमवार से तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरु होने से पहले मेहमान टीम के तीन खिलाड़ी और एक स्टाफ मेंबर को कोविड-19 संक्रमित पाया गया है।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल, आलराउंडर रोस्टन चेज और काइल मायर्स कराची पहुंचने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के कारण पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। इन तीनों के अलावा टीम प्रबंधन का एक गैर कोचिंग सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने बयान में यह जानकारी दी।

कोरोना पॉजिटिव पाए गए चारों लोगों का टीकाकरण पूर्ण हो चुका है और उनमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। इन्हें अब 10 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा जिसके बाद इनका दोबारा टेस्ट किया जाएगा।

CWI के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, “पाकिस्तान पहुंचने पर हमारे परीक्षण में चार कोविड-19 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। यह पुष्टि उस समय हुई है जब खिलाड़ी और स्टाफ अपने कमरों में क्वारंटीन से गुजर रहे हैं। हमारी तैयारी की योजनाओं को इससे झटका लगने के बावजूद हमें भरोसा है कि दौरा जारी रहेगा। क्योंकि पाकिस्तान पहुंचने से पहले और बाद में दोनों बार बाकि खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।”

उन्होंने कहा, “कैरेबियाई प्रीमियर लीग से पहले से ही हमारे कई खिलाड़ी जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा हैं लेकिन इसके बावजूद क्रिकेट दौरे से कोविड-19 संक्रमण के खतरे को पूरी तरह खत्म कर पाना असंभव है। हमारी टीम से तीन खिलाड़ियों के बाहर होने से हमारी तैयारियों पर गंभीर असर पड़ेगा लेकिन बाकी टीम अच्छी स्थिति में है।”

गौरतलब है कि पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज सोमवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में शुरू होगी। सभी मुकाबले यहीं खेले जाएंगे। इसके बाद 18 दिसंबर से 22 दिसंबर तक 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी।

error: Content is protected !!