Breaking News

महा विकास अघाड़ी में खटपट: कांग्रेस अध्यक्ष को याद आया NCP का 2014 वाला धोखा …

मुंबई। सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर पिछले विधानसभा चुनाव को लेकर परोक्ष निशाना साधते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी को 2014 में धोखा दिया गया था और इस बात को ध्यान में रखकर ही 2014 लोकसभा चुनावों की तैयारी की जा रही है।

श्री पटोले ने यह भी कहा कि उन्हें बीजेपी पर हमला करने को कहा गया था, शरद पवार की अगुआई वाली पार्टी या शिवसेना पर नहीं। अब तीनों पार्टियां महाराष्ट्र में सरकार चला रही हैं। पटोले ने कहा, ”हमें (कांग्रेस) 2014 में धोखा दिया गया था। हम अगले लोकसभा चुनाव की तैयारी इस बात को ध्यान में रखकर कर रहे हैं।” पटोले से इससे पहले भी भविष्य में अकेले चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं।

जाहिर तौर पर पटोले यहां 2014 में एनसीपी की ओर से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने के फैसले का जिक्र कर रहे थे। कांग्रेस में एक धड़े का मानना है कि इस फैसले से बीजेपी को फायदा हुआ और उसने 122 सीटें जीतकर सरकार बना ली। ध्यान रहे कि एनसीपी ने उस समय बीजेपी को ‘महाराष्ट्र के विकास और हित’ को लेकर बाहर से समर्थन देने की पेशकश की थी। हालांकि, बीजेपी ने शिवसेना के समर्थन से सरकार चलाई। 2019 विधानसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे की पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद पर दावा किया गया तो भगवा गठबंधन टूट गया।

2014 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस महाराष्ट्र में सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन धीरे-धीरे विधायकों के मामले में यह चौथे नंबर पर खिसक गई। पटोले ने कहा, ”2024 में राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की अगुआई वाली सरकार बनेगी। बीजेपी ने पूरे देश को बिक्री पर रख दिया है। लोग महामारी से पीड़ित हैं। महंगाई बढ़ने के साथ उनकी स्थिति बदतर हो रही है।” पटोले ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर केवल कांग्रेस ही बीजेपी का स्थान ले सकती है।

error: Content is protected !!