Breaking News
.

चूड़ी वाली की पिटाई का मामला: आरोपी अलमस तीन दिन के पुलिस रिमांड पर, पाकिस्तान-तालिबान से तार जुड़े होने की आशंका…

इंदौर। चूड़ीवाले की घटना के बाद गिरफ्तार किए गए आरोपी अल्तमस को कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। अल्तमस के पाकिस्तान और तालिबान से संपर्क होने के सबूत मिले थे। कहा जा रहा है कि पुलिस पूछताछ में अल्तमस और भी कई बड़े खुलासे कर सकता है। इससे पहले तीन आरोपियों को कोर्ट न्यययिक हिरासत में जेल भेज चुकी है।

गौरतलब है कि पुलिस ने इंदौर में सांप्रदायिक दंगों की साजिश नाकाम करने का दावा करते हुए कथित तौर पर अतिवादी विचारधारा से प्रेरित चार लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया। इन पर इंदौर शहर में कुछ घटनाओं पर लोगों में असंतोष की भावना जगाने एवं शहर के

थाने का घेराव और भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार हुए चार आरोपियों में से एक, अल्तमस का कनेक्शन पाकिस्तान से सामने आया है। इसके बाद जब उसकी जांच की गई तो उसके तार तालिबान से भी जुड़े हुए बताए जा रहे है। पुलिस को जांच में पता चला है कि उसकी कई पाकिस्तानी नंबरों पर लंबी बातचीत हुई है।

अल्तमस खान के मोबाइल में पुलिस को कई संदिग्ध whatsapp ग्रुप मिले है। इनमें सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी और पाॅपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया संगठन से जुड़े लोगों के सक्रिय ग्रुप में शामिल है। इसके साथ ही पुलिस को इसके मोबाइल से 200 से ज्यादा लोगों से बातचीत की रिकाॅर्डिंग्स भी मिली है। अल्तमस ने कई इलाकों में जाकर लोगों को भड़काने की कोशिश की है।

error: Content is protected !!