Breaking News
.

ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा, उम्मीद है हिंसा पर आप कसेंगी लगाम …

कोलकाता । राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के बीच राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में ममता बनर्जी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। तीसरी बार सीएम बनने के बाद पीएम मोदी ने भी ममता बनर्जी को ट्वीट के जरिए बधाई दी।

बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर लगातार तीसरी बार शपथ लेने के कुछ देर बाद ही राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य में चुनाव नतीजों के बाद से जारी हिंसा को लेकर ‘दीदी’ को कड़ा संदेश दिया है। राज्यपाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है राज्य में जारी हिंसा पर लगाम कसी जाएगी।

जगदीप धनकड़ ने शपथग्रहण समारोह के बाद कहा, ‘हमारी पहली प्राथमिकता चुनाव के बाद जारी अंतहीन, बेबुनियाद हिंसा को रोकना है। मुझे उम्मीद है कि मुख्यमंत्री राज्य में कानून का शासन बहाल करने के लिए तत्काल कदम उठाएंगी। मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरी छोटी बहन (ममता बनर्जी) इस मौके पर पक्षपातपूर्ण हितों से ऊपर उठेंगी और शासन करने का एक नया तरीका पेश करेंगी।’ धनखड़ जब यह बयान दे रहे थे तो मुख्यमंत्री बनर्जी उनके पास में ही खड़े होकर सब सुन रहीं थीं।

बता दें कि रविवार को चुनावी नतीजे आने के बाद से ही बंगाल में कई जगह हिंसा और मौतों की खबरें आई हैं। बीजेपी का आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस उसके कार्यकर्ताओं के घर तक पर हमले करवा रही है।

वहीं, ममता बनर्जी ने पद संभालने के बाद कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता कोरोना की गंभीर स्थिति से निपटना है। ममता ने आगे कहा कि उनकी दूसरी प्राथमिकता कानून-व्यवस्था को संभालने के लिए नए अधिकारियों की नियुक्ति होगी। ममता बनर्जी ने शपथ लेने के बाद सभी राजनीतिक दलों से शांति बनाए रखने की अपील की। बंगाल में जारी हिंसा की खबरों पर ममता बनर्जी ने कहा कि मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं। अगर किसी भी दल के व्यक्ति ने हिंसा की, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मैं शांति के पक्ष में हूं और रहूंगी।’

error: Content is protected !!