Breaking News
.

विधानसभा उपचुनाव : चुनावी हिंसा की आशंका के चलते पुलिस ने बढ़ाई सख्ती…

जोबट। विधानसभा उपचुनाव के चलते क्षेत्र में प्रशासन और पुलिस की सख्ती अब नजर आने लगी है। कांटा-जोड़ माने जाने वाले इस चुनाव में पुलिस और प्रशासन ज्यादा गंभीर है। निर्वाचन आयोग की भी खास नजर इस सीट पर लगी हुई है।

 

चुनावी हिंसा की आशंका के चलते पुलिस प्रशासन ने नामांकन के बाद से ही सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। क्षेत्र की सीमाओं पर बैरिकेटिंग कर हर आने जाने वाहनों को चेक किया जा रहा है। बीते चार दिनों से संदिग्ध लोगों की धरपकड़ तेजी से हो रही है, वही कानून व्यवस्था के लिए खतरा पैदा करने वाले तत्वों पर बॉण्ड ओवर की कार्रवाई की जा रही है। महज चार दिनों में ही ऐसे ढाई हजार से ज्यादा तत्वों को बॉण्ड ओवर किया जा चुका है। साथ ही चुनाव क्षेत्र से पुलिस ने अब तक 10 लाख रुपए से ज्यादा की शराब भी जब्त की है। वहीं, आर्म्स एक्ट की कार्रवाई के साथ लिस्टेड बदमाशों को जिलाबदर किया जा रहा है।

 

संवेदनशील क्षेत्रों में डोमिनेशन मार्च

जोबट चुनाव क्षेत्र में हर संदिग्ध गतिविधियों पर पुलिस की नजर है। इसमें अवैध शराब परिवहन और बिक्री की रोकथाम के लिए खास टीमें लगाई गई हैं। बीते चार दिनों में पुलिस ने 3 हजार लीटर से ज्यादा देशी-विदेशी शराब जब्त की है। 10 लाख रुपए से ज्यादा की यह शराब चुनाव क्षेत्र में खपाने के उद्देश्य से लाई जा रही थी। आधा दर्जन लिस्टेड बदमाशों को जिले की सीमा से बाहर करने के लिए जिलाबदर की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा हर संवेदनशील क्षेत्र में पुलिस के डोमिनेशन मार्च भी निकाले जा रहे हैं।

 

कानून व्यवस्था तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा

कानून व्यवस्था के लिए चुनौती बनने वाले किसी शख्स को बख्शा नहीं जाएगा। चुनाव शांति से संपन्न हों, इसके लिए पुलिस ने सभी ऐहतियाती कदम उठाए हैं। संवेदशनशील क्षेत्रों में सतत नजर रखी जा रही है। साथ ही गुंडे बदमाशों और संदिग्ध गतिविधियों वाले तत्वों पर कार्रवाई जारी है।

-मनोज कुमार सिंह,एसपी अलीराजपुर

error: Content is protected !!