Breaking News
.

रेप के आरोप में सजा काट रहे आसाराम ने गुजरात हाईकोर्ट में लगाई जमानत की गुहार…

जोधपुर। जेल में बंद आसाराम बापू एक अन्य केस के मामले में गुजरात हाईकोर्ट में जमानत याचिका लगाई है। आसाराम ने अपनी बिमारी का हवाला देते हुए जमानत की गुहार लगाई है। याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने जोधपुर के जेल अधीक्षक को उसकी मेडिकल रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है। मालूम हो कि इससे पहले राजस्थान हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में खराब सेहत को आधार बनाकर दायर जमानत याचिकाएं पेश की गई थी, जिसे खारिज कर दिया गया है।

अहमदाबाद के पास आसाराम के आश्रम की एक पूर्व सहयोगी ने उस पर रेप करने का मामला दर्ज करा रखा है। इस मामले में उसको पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, उसे जोधपुर के एक आश्रम में अपने गुरुकुल की नाबालिग छात्रा के यौन उत्पीड़न मामले में कोर्ट ने दोषी करार देते हुए मरते दम तक जेल की सजा सुना रखी है। इस कारण आसाराम जोधपुर जेल में बंद है।

जोधपुर से जुड़े मामले में जमानत हासिल करने के लिए अपनी खराब सेहत का हवाला देते हुए आसाराम करीब 15 बार लोअर कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट से जमानत देने की गुहार लगा चुका है।

हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट एम्स के मेडिकल बोर्ड की रिपोर्ट के आधार पर उसकी जमानत याचिका खारिज कर चुके हैं। अब एक बार फिर आसाराम ने गुजरात हाईकोर्ट के जरिए मेडिकल ग्राउंड पर जमानत हासिल करने का प्रयास किया है। आसाराम की जमानत याचिका पर गुजरात हाईकोर्ट ने जोधपुर जेल अधीक्षक से उसकी मेडिकल रिपोर्ट तलब की है। मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ही आसाराम की जमानत याचिका के बारे में फैसला किया जाएगा। मामले की अगली सुनवाई 26 नवंबर को होगी।

error: Content is protected !!