Breaking News
.

26 दिनों बाद आर्यन हुए रिहा, शाहरुख पहुंचे थे बेटे को लेने जेल…

मुंबई। 3 अक्टूबर को क्रूज शिप ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए आर्यन खान आज आर्थर रोड जेल से रिहा हो गए। शाहरुख खान खुद ही अपने बेटे को लेने जेल पहुंचे थे। उन्हें शुक्रवार शाम को ही जेल से रिहा किया जाना था। लेकिन समय पर बेल ऑर्डर नहीं पहुंच पाने के कारण वे जेल से रिहा नहीं किए गए थे। जेल से छूटने के बाद आज आर्यन खान 26 दिनों के बाद अपने घर में होंगे।

आर्यन खान की रिहाई को लेकर आर्थर रोड जेल के अधीक्षक नितिन वायचल ने सुबह कहा था कि उसके साथ बाकी जितने कैदियों के बेल ऑर्डर आए हैं, उन्हें उनके साथ उसे छोड़ा जाएगा। वह 10-12 बजे तक छूट जाएगा। रिहाई के आदेश मिल गए हैं और इसकी प्रक्रिया चल रही है।

गुरुवार को बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील मुकुल रोहतगी और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के तरफ से एएसजी अनिल सिंह के बीच जमकर बहस होने के बाद कोर्ट ने जमानत दे दी थी। हालांकि कोर्ट ने कई शर्तों के साथ जमानत दी है। इनमें मुंबई नहीं छोड़ने, हर शुक्रवार को एनसीबी के समक्ष पेश होने समेत कई शर्त रखी गई है।

आर्यन खान के साथ ही ड्रग्स मामले में आरोपी बनाए गए अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धामेचा को भी जमानत दी गई। शुक्रवार को मशहूर फिल्म अभिनेत्री जूही चावला ने आर्यन खान की जमानत ली। बेल आर्डर से जुड़ी सभी जरूरी कार्यवाही ख़त्म होने के बाद वकील सतीश मानशिंदे खुद ही आर्डर लेकर आर्थर रोड जेल पहुंचे थे। लेकिन 5.30 बजे से ज्यादा का समय होने के कारण रिहाई से जुड़ी कार्यवाही पूरी नहीं की गई थी।

बता दें कि NCB ने 2अक्टूबर को कॉर्डेलिया क्रूज पर छापा मारा था। इस दौरान एमडीएमए, कोकीन, एमडी और चरस बरामद हुई थी। साथ ही एनसीबी ने आर्यन खान, मुनमुन धमेचा और अरबाज़ मर्चेंट सहित कुछ लोगों को हिरासत में लिया था और उन्हें एनसीबी दफ्तर लाया गया था। इस मामले में आर्यन खान और उसके साथियों के खिलाफ एनडीपीएस कानून की धारा 27 (किसी भी मादक पदार्थ का सेवन करने के लिए सज़ा), 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, निर्माण, रखना, बेचना या खरीदना) एवं अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया था।

 

error: Content is protected !!