Breaking News
.

जगदलपुर के अलावा अब बिलासपुर में भी वनपालों को दिया जाएगा प्रशिक्षण, निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारी…

बिलासपुर। बिलासपुर में नए साल से वनपाल प्रशिक्षण केन्द्र की शुरूआत होने जा रही है। यहां पर सरगुजा और बिलासपुर के वनपाल प्रशिक्षण लेंगे। प्रशिक्षण केन्द्र के लिए आला अधिकारियों ने गुरूवार को भवन का निरीक्षण किया।

छत्तीसगढ़ वन कर्मचारी संघ के संभागीय अध्यक्ष वेद प्रकाश शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष जितेंद्र साहू और सचिव मनीष श्रीवास्तव की मांग पर बिलासपुर में भी वनपालों को प्रशिक्षण देने के लिए केंद्र की शुरुआत होने वाली है। नए सत्र से कोनी स्थित केंद्र में 45 वनपालों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। गुरुवार को अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक एसएस बजाज एवं जगदलपुर वनपाल वन विद्यालय के डायरेक्टर सिद्दिकी के साथ बिलासपुर के मुख्य वनसंरक्षक, वनमंडलाधिकारी बिलासपुर, उप वनमंडलाधिकारी बिलासपुर, वनपरिक्षेत्र अधिकारी बिलासपुर ने कोनी में वनपाल प्रशिक्षण सेंटर के नए भवन का निरीक्षण किया और इसके बाद प्रशिक्षण के लिए सेंटर शुरू करने पर सहमति जताई।

नए वर्ष में सरगुजा और बिलासपुर के 45 वनपालों को सेंटर में प्रशिक्षण दिया जाएगा। अभी प्रदेश में वनपालों को प्रशिक्षण देने के लिए केवल जगदलपुर में ही वनपाल प्रशिक्षण केंद्र है। अब एक दूसरा केंद्र बिलासपुर में खुलने से बिलासपुर ओर सरगुजा के वनपालों को यहां प्रशिक्षण दिया जाएगा।

error: Content is protected !!