Breaking News
.

दिल्ली में अतिक्रमण विरोधी अभियान रद्द, पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण बैरंग लौटी टीम ….

नई दिल्ली । उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में शुक्रवार को शुरू होने वाला अतिक्रमण विरोधी अभियान पर्याप्त पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण रद्द कर दिया गया। उत्तरी दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) के एक अधिकारी के मुताबिक, मंगोलपुरी के कटरान मार्केट इलाके में सड़कों और सरकारी जमीन से अस्थायी और स्थायी अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया जाना तय था।

एनडीएमसी ने कहा कि पर्याप्त पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण बुधवार और गुरुवार को भी सुल्तानपुरी के मछली बाजार और जगदंबा मार्केट में अतिक्रमण विरोधी अभियान रद्द कर दिया गया था।

अधिकारी ने बताया कि मंगोलपुरी के कटरान मार्केट के आसपास के इलाकों में शुक्रवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया जाना था, लेकिन पर्याप्त पुलिस बल की अनुपलब्धता के कारण इसे रद्द कर दिया गया।

पिछले महीने, दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) को इसी कारण से जसोला-सरिता विहार में अपना डेमोलिशन ड्राइव रद्द करनी पड़ी थी।

शाहीन बाग, जहांगीरपुरी, मदनपुर खादर, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, मंगोलपुरी, रोहिणी, गोकुलपुरी, लोधी कॉलोनी, जनकपुरी सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में पिछले एक महीने में तीन नगर निकायों द्वारा कई अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाए गए हैं।

अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान हिंसा प्रभावित जहांगीरपुरी इलाके में अवैध ढांचों को बुलडोजर गिराए जाने के बाद एनडीएमसी पिछले महीने कई नागरिक अधिकार समूहों और विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई थी। सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद इस अभियान को रोक दिया गया था।

error: Content is protected !!