Breaking News
.

दवाई ना मिलने से नाराज शख्स ने जिला अस्पताल में लगा दी आग, अब लगेगा एनएसए ….

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के संभल में अस्पताल की इमारत में आग लगाने के आरोप में पुलिस ने 21 साल के एक व्यक्ति पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत केस दर्ज किया है।  पुलिस अधीक्षक चक्रेश के मुताबिक आरोपी की पहचान नखासा निवासी राजा के रूप में हुई है जिसे तीन जुलाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अस्पताल की तीसरी मंजिल में 28 जून की रात आग लगा दी थी। सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद आरोपी की पहचान हो सकी। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी अस्पताल की बिल्डिंग में आग लगाते हुए नजर आ रहा है। एसपी के मुताबिक पुलिस की सिफारिश पर जिलाधिकारी मनीष बंसल ने आरोपियों के खिलाफ एनएसए लगाने की मंजूरी दी।

जानकारी के मुताबिक 28 जून की रात दवा ना मिलने से नाराज एक शख्स ने जिला अस्पताल में आग लगा दी थी। आग लगने के बाद मरीजों और मेडिकल स्टॉफ ने किसी तरह मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाला और फायर ब्रिगेड को सूचित किया। इसके बाद किसी तरह आग पर काबू पाया जा सका। गनीमत ये रही कि फायर ब्रिगेड की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई और वक्त रहते आग बुझा दी जिससे अस्पताल के दूसरे हिस्से तक आग नहीं पहुंची।

बाद में आग लगने के कारणों का पता लगाते हुए जब अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया तो आरोपी की तस्वीर नजर आई जो अस्पताल में आग लगाता हुआ कैमरे में कैद हो गया। आरोपी ने पर्दे के पीछे से आग लगाना शुरू किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करते हुए 25 हजार का ईनाम भी घोषित कर दिया। बाद में आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा तो उसने अपना नाम राजा बताया। अब इस शख्स के खिलाफ एनएसए लगाया गया है।

error: Content is protected !!