Breaking News
.

अलर्ट : 2 महीने बाद एक साथ मिले कोरोना के 16 नए मरीज, मचा हड़कंप…

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना ने एक बार फिर से कहर बरपाया है. दो महीने के बाद राजधानी भोपाल  में कोरोना वायरस संक्रमण के एक साथ 16 नए केस सामने आए हैं. भोपाल में मिले संक्रमित मरीजों में 10 राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र से लौटे हैं. इनमें 5 महिलाएं शामिल हैं. ये सभी राज्य के अलग-अलग जिलों के रहने वाले हैं, लेकिन इनके नमूने की जांच भोपाल में की गई है, जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. नवरात्र से पहले बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज मिलने के बाद आईसीएमआर  द्वारा हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

 

 

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना हेल्थ बुलेटिन के अनुसार कोरोना के 16 नए मरीज सामने आए हैं. इनमें 9 इंदौर, 3 भोपाल और 2 पन्ना में मिलने की जानकारी है. जबकि प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती 8 मरीजों की सेहत सुधरने पर उनकी छुट्टी कर दी गई है. इनमें से 13 की जांच भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर बने कोविड स्क्रीनिंग सेंटर में हुई है. एक मरीज की रिपोर्ट बीएमएचआरसी में आये सैंपल से हुई है. बता दें कि नवरात्र के साथ ही त्योहारी सीजन भी शुरू हो गया है. इस दौरान बाजारों में भीड़ लगने के साथ ही आवागमन भी बढ़ने की उम्मीद है. इसको देखते हुए आईसीएमआर द्वारा लोगों को बेहद सतर्क रहने की चेतावनी जारी की गई है.

 

 

संपर्क में आए लोगों की जांच

एमपी के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का कहना है कि कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग के बाद बहुत ज्यादा केसेस नहीं आए हैं. यह इस बात का संकेत करता है कि जो हमारे पॉजिटिव केस के रूप में सामने आ रहे हैं. इसलिए हम लगभग 50 लोगों की कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं. एक यदि पॉजिटिव केस आता है तो उससे जुड़े हुए 50 लोग जो उसके संपर्क में आए हैं उनकी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग कर रहे हैं. हम यह देख रहे हैं कि कहीं भी कॉन्ट्रैक्ट ट्रेसिंग में कोई पॉजिटिव केस ना आए. भोपाल में 16 मामले आए हैं इसका यही परिणाम है कि लगातार टेस्टिंग कर रहे हैं. कोरोना के पीक समय में जितनी टेस्टिंग हो रही थी उतनी ही आज भी हो रही है.

error: Content is protected !!