Breaking News
.

अखिलेश के सहयोगी राजभर ने कहा- मोहम्मद अली जिन्ना भारत के प्रधानमंत्री बनते तो न होता देश का बंटवारा ….

वाराणसी । समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बाद अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने भारत विभाजन के लिए जिम्मेदार माने गए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के पक्ष में बयान दिया है।

राजभर ने बुधवार को यहां कहा कि जिन्ना को अगर देश का प्रधानमंत्री बना दिया गया होता तो देश का बंटवारा ही नहीं होता। राजभर ने अटल बिहारी बाजपयी और लालकृष्ण आडवाणी को भी जिन्ना का प्रशंसक बताया है। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए राजभर ने हाल ही में सपा के साथ गठबंधन का ऐलान किया है।

संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि जरा सोचिए अटल बिहारी और लालकृष्ण आडवाणी भी जिन्ना के विचारों की प्रशंसा क्यों करते थे। इसीलिए मेरा मानना है कि जिन्ना को अगर देश का पहला प्रधानमंत्री बनाया गया होता तो भारत का बंटवारा ही नहीं होता।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में अखिलेश ने भी जिन्ना की तारीफ करते हुए कहा था कि स्वतंत्रता संग्राम में उन्होंने महात्मा गांधी, सरदार पटेल और नेहरू की तरह ही अहम भूमिका निभायी थी। विरोधी दलों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए नेताओं के जिन्ना प्रेम को चुनावी लाभ के लिए धार्मिक तुष्टीकरण की राजनीति का परिणाम बताया था।

error: Content is protected !!