Breaking News
.

राहुल गांधी से पूछताछ पर अखिलेश यादव का तंज, राजनीति में विपक्ष को ED की परीक्षा पास करना जरूरी …

नई दिल्ली। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बस्ती में राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ के बाद बीजेपी पर तंज कसा। अखिलेश ने कहा कि हम राजनीति करने वाले लोग हैं। इन को परीक्षा देनी पड़ती है। जैसे दसवीं की बारहवीं की परीक्षा होती है, उसी तरह ईडी भी एक है। अखिलेश यादव ने कहा है कि ईडी का मतलब अब ‘Examination in Democracy’ बन गया है।

उन्होंने  बुधवार को ट्वीट कर कहा कि ED का मतलब अब ‘Examination in Democracy’ बन गया है। राजनीति में विपक्ष को ये परीक्षा पास करनी होती है। जब सरकार स्वयं फ़ेल हो जाती है तब वो इस परीक्षा की घोषणा करती है। जिनकी तैयारी अच्छी होती है वो न तो लिखा-पढ़ी की परीक्षा से  डरते हैं, न मौखिक से… और कभी डरना भी नहीं चाहिए।

अखिलेश ने कहा कि डेमोक्रेसी में सोचिए परीक्षा हो रही है और इस तरह सरकार हमेशा करती आई हैं जो सरकार ताकतवर है। आज उत्तर प्रदेश में देख लो लेखपाल तहसीलदार एसडीएम मिल जाए वह आपके घर को गिरा देंगे आज किसी की भी जमीन किसी के नाम पर चढ़ा देंगे।

आपके 1 एसओ से संबंध अच्छे हो, मिठाई ठीक दे दे तो किसी पर भी मुकदमा करा सकते हैं यह ईडी की परंपरा से लोगों को परेशान किया जा रहा है। ये संस्कृति बंद होना चाहिए। अगर कभी कांग्रेस ने किया है तो बीजेपी को उस का उदाहरण नहीं बनना चाहिए।

वहीं नुपूर शर्मा मामले पर सपा नेता ने कहा कि बीजेपी अगर कहती है कि हम संविधान और कानून के साथ हैं तो कानून के तहत अपने कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं। बीजेपी को संकल्प लेना चाहिए कि ऐसे प्रवक्ता जो किसी को अपमानित करते हैं, किसी के धर्म के खिलाफ बोलते हैं, उन्हें आजीवन पार्टी से बाहर निकालने का संकल्प लेना चाहिए।

error: Content is protected !!