Breaking News
.

सजा के ऐलान के बाद नवजोत सिंह सिद्धू बोले- स्वीकार है फैसला …

चंडीगढ़। क्रिकेटर से राजनेता बने पूर्व पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू को 34 साल पुराने रोडरेज के केस में सर्वोच्च न्यायालय ने एक साल की सख्त सजा सुनाई है। सुप्रीम कोर्ट ने चार साल पहले दिए अपने फैसले को ही बदल दिया है। तब उन्हें एक हजार रुपए का जुर्माने पर छोड़ दिया गया था। इसके बाद पीड़ित परिवार की ओर से इस मामले में पुनर्विचार याचिका दायर की गई थी और फिर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया। उधर फैसले के बाद सिद्धू की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को 1988 रोड रेज मामले में नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल की कैद की सजा सुनाई है। फैसले के बाद नवजोत सिद्धू की प्रतिक्रिया आ गई है। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा कि उन्हें कानून का फैसला स्वीकार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस नेता इस समय पटियाला में हैं। वहां वह अपनी लीगल टीम से चर्चा कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद सिद्धू को या तो गिरफ्तार किया जाएगा, या फिर वो सरेंडर करेंगे। पंजाब पुलिस को इस मामले में कानून का पालन करना होगा। सुप्रीम कोर्ट ने सिद्धू को सरेंडर या गिरफ्तारी पर रोक के लिए कोई राहत नहीं दी है। सिद्धू को आज ही जेल जाना होगा। सिद्धू को सजा काटने के लिए पटियाला जेल भेजा जा सकता है।

एक्सपर्ट्स का यह भी कहना है कि नवजोत सिंह सिद्धू इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से पुलिस के सामने सरेंडर करने के लिए और समय मांग सकते हैं। हालांकि, सुप्रीम कोर्ट इस पर उन्हीं आधार पर विचार करेगा, जिनका सिद्धू ने अपनी याचिका में जिक्र किया हो। इस प्रकार ऐसा मुश्किल लग रहा है कि सरेंडर के लिए उन्हें और अधिक समय मिल सकता है।

error: Content is protected !!