Breaking News
.

दीपावली के बाद राज्य सरकार देगी राहत : स्कूल-जिम, रेस्टोरेंट व शॉपिंग मॉल के लिए नए नियम किए तय …

कोलकाता। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने दिवाली के बाद प्रदेश की जनता को राहत देने जा रही है। बता दें कि 31 अक्टूबर 2021 से पश्चिम बंगाल में अतिरिक्त छूट की घोषणा की गई है। कक्षा 9 से 12 वीं स्कूल और कॉलेज 16 नवंबर से खुलने जा रहे हैं। जिम, रेस्टोरेंट और शॉपिंग मॉल के लिए भी कुछ नए नियम तय किए गए हैं।

देश के अन्य हिस्सों की तरह पश्चिम बंगाल में भी कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है।  हालांकि ममता बनर्जी सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनजर 31 अक्टूबर से नए नियम जारी किए हैं। सरकार ने प्रदेश में अतिरिक्त छूट की घोषणा की है।

नए नियमों के तहत कक्षा 9वीं-12वीं के लिए स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय 16 नवंबर से खुलेंगे। इंट्रा-स्टेट लोकल ट्रेनें 50% क्षमता के साथ संचालित होंगी। वहीं, सिनेमा हॉल, स्टेडियम, शॉपिंग मॉल, रेस्तरां और जिम को 70% क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी गई है।

उधर, इससे पहले कलकत्ता हाईकोर्ट राज्य में पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर पूरी तरह रोक लगा दी है। यह रोक दिवाली, काली पूजा, छठ पूजा, क्रिसमस और नए साल तक जारी रहेगी। कोर्ट ने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए यह रोक लगाई है।

error: Content is protected !!