Breaking News
.

18 राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव 32 हजार मतों से आगे …

पेंड्रा। मरवाही विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस 32 हजार 1 सौ 75 मतों से आगे है। अभी 4 राउंड की गिनती बाकी है। भाजपा और जोगी कांग्रेस का गठबंधन यहां कारगर नहीं हुआ। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव उस अंक के करीब पहुंच गए हैं जहां पिछले विधानसभा चुनाव में स्वर्गीय अजीत जोगी को प्राप्त हुआ था।

मरवाही विधानसभा उपचुनाव में 18 वें राउंड की गिनती के बाद कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव 71 हजार 8 सौ 56 मत प्राप्त कर भाजपा प्रत्याशी डॉ. गंभीर सिंह से 32 हजार 1 सौ 75 मतों की बढ़त बना चुके हैं। पिछले विधानसभा उपचुनाव में स्वर्गीय अजीत जोगी को यहां 74 हजार के करीब मत मिले थे। कांग्रेस प्रत्याशी इस अंक के करीब पहुंच चुके हैं। अभी 4 राउंड की गिनती बाकी है।

गौरतलब है कि मरवाही विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. केके ध्रुव एकतरफा जीत की ओर अग्रसर हो रहे हैं। सुबह यहां मतगणना का कार्य निर्धारित समय सुबह 8 बजे से शुरू हुई मगर निर्वाचन आयोग के मापदंडों के अनुसार मतगणना में समय लग रहा है। अब तक 12 राउंड के गिनती पूरी हो चुकी है। कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. ध्रुव शुरू से बढ़त बनाए हुए है। मतगणना का कार्य म्ररवाही ब्लॉक के बूथ से शुरू हुआ है। इस परिणाम से यह साफ है कि मरवाही ब्लाक के लोगों ने एकतरफा कांग्रेस को वोट दिया है। कांग्रेस प्रत्याशी लगभग 20 वर्षों से मरवाही में बीएमओ रहे। इसका भी असर चुनाव के दौरान मरवाही ब्लॉक में देखने को मिला और अ ब परिणाम से साफ हो गया कि मरवाही के लोग तय कर चुके थे कि सरकार के पक्ष में वोट करेंगे।

अभी 9 राउंड की गिनती होनी है। इस राउंड के बाद पेंड्रा और गौरेला ब्लाक के मतदान केंद्रों की गिनती होगी। ऐसे में यह महत्वपूर्ण होगा कि इन दो ब्लाक के मतदाताओं ने किसका साथ दिया है। ऐसे पेंड्रा के गुरुकुल विद्यालय परिसर में आज सुबह से माहौल कांग्रेस मय है। पहले राउंड की गिनती से ही रूझान कांग्रेस के पक्ष में आया तब कांग्रेसी झंडा लहराने लगे थे। धीरे-धीरे यहां नेताओं की भीड़ बढ़ने लगी।  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, जिसके के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल, बिलासपुर के विधायक शैलेश पांडेय सहित कांग्रेस के कई नेता कल से यहां पहुंच चुके थे।

error: Content is protected !!