Breaking News
.
Gold wedding rings forming a heart shape over pale background. Great use for wedding, love and romance concepts. Isolated on white background. Panoramic composition.

धर्म परिवर्तन के बाद यूपी पुलिस, हिन्दुवादी मीडिया व धार्मिक समूह पीछे पड़े, दे रहे जान से मारने की धमकी, महिला पहुंची हाईकोर्ट, लगाई सुरक्षा की गुहार …

नई दिल्ली (पंकज यादव) इस्लाम धर्म अपनाने वाली एक महिला ने दिल्ली हाईकोर्ट से अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है। इस महिला के अनुसार, जबसे उसने स्वेच्छा से इस्लाम धर्म अपनाया है तब से उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है और उत्तर प्रदेश पुलिस, मीडिया तथा धार्मिक समूह उसके पीछे पड़े हुए हैं। युवती के अनुसार मीडिया व धार्मिक समूह उससे जबरन धर्मांतरण का आरोप लगाने व पुलिस में ससुरालियों के खिलाफ अपराध दर्ज कराने दबाव बना रहे हैं। दबाव में नहीं आने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले की निवासी और दिल्ली में काम करने वाली महिला ने अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा के साथ-साथ निजता के अधिकार की भी मांग की है। इस महिला ने अपनी याचिका में कहा है कि धर्म परिवर्तन के कारण उसके और उसके परिवार को निशाना बनाया जा रहा है और हिन्दुवादी मीडिया में उनके बारे में दुर्भावनापूर्ण सामग्री छापी जा रही है, जिसे तुरंत रोका जाना चाहिए।

याचिका में कहा गया, ”याचिकाकर्ता (महिला) वयस्क है और संविधान उसे अपना धर्म चुनने का अधिकार देता है और वह जिस धर्म को मानने का, चुनने का निर्णय लेती है उसके लिए उन्हें प्रताड़ित नहीं किया जा सकता, उसे निशाना नहीं बनाया जा सकता।

महिला की ओर से पेश हुए वकील कमलेश कुमार मिश्रा ने कहा कि याचिका पर संभवत: बुधवार को सुनवाई हो सकती है। याचिका के अनुसार, रेणु उर्फ आयशा अल्वी ने 27 मई को दिल्ली में इस्लाम धर्म अपना लिया था और 23 जून से, जब वह शाहजहांपुर में थी तब उनके पास मीडिया कर्मियों के फोन आने लगे जिसमें उनसे मिलने का अनुरोध किया गया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया।

महिला ने कहा कि उनकी इजाजत के बगैर जबरदस्ती मीडियाकर्मी उनके घर आ गए और उनकी तस्वीरें, वीडियो लेने लगे और उन्हें धमकी भरे फोन भी आने लगे कि धर्म परिवर्तन की खबर मीडिया में आने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा तथा फोन पर उनसे पैसे भी मांगे गए।

महिला ने कहा इसके बाद उनमें से एक ने उनसे जबर्दस्ती 20,000 रुपये ले लिए, जबकि अन्य ने भी उनसे तथा उनके परिवार से पैसे उगाहने की कोशिश की। याचिका में कहा गया कि उनके धर्म परिवर्तन के बारे में मीडिया में अनर्गल तथा काल्पनिक जानकारियां दी जा रही हैं। महिला ने याचिका में कहा कि 24 जून को उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से भी इसकी शिकायत की थी और सुरक्षा की मांग की थी।

error: Content is protected !!