Breaking News
.

पाकिस्तानी ओपनर मैच से पहले आईसीयू में हुआ भर्ती, ऑस्ट्रेलिया दिग्गज ने किया खुलासा…

नई दिल्ली। आईसीसी टी20 वर्ल्ड के दूसरे सेमीफाइनल के बाद पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की तस्वीर सामने आई है। 11 नवंबर 2021 को टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रचने वाले रिजवान इन तस्वीरों में अस्पताल के अंदर आईसीयू बेड पर लेटे हुए दिखे।

दुबई में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहम्मद रिजवान की उपलब्धता पर सवालिया निशान थे, क्योंकि खबरों में कहा गया था कि हल्का बुखार होने के चलते वह नेट प्रैक्टिस में हिस्सा नहीं ले पाए। हालांकि, जिसे ‘हल्के फ्लू’ के रूप में अनुमान लगाया जा रहा था, उसकी पुष्टि ‘सीने में गंभीर संक्रमण’ के रूप में हुई थी।

रिजवान का यह देश के लिए खेलने का जज्बा ही था, जो उन्हें दोबारा मैदान पर लाया। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर और पाकिस्तान के मौजूदा बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने सबसे पहले इस बात की पुष्टि की कि रिजवान को वास्तव में छाती में संक्रमण हो गया था। इसके बाद पाकिस्तान टीम प्रबंधन ने भी पुष्टि की कि रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले अस्पताल के इंटेंसिव केयर यूनिट (गहन चिकित्सा इकाई/ICU) में दो रातें काटी थीं।

सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान पांच विकेट से हार गया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर छक्कों की हैट्रिक लगाकर अपनी टीम को नाटकीय अंदाज में फाइनल में पहुंचाया। अब फाइनल में उनका सामना रविवार को न्यूजीलैंड से होना है।

मैथ्यू हेडन ने सेमीफाइनल के बाद स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, ‘वह (रिजवान) एक योद्धा हैं। टीम के अभियान के दौरान उसका प्रदर्शन शानदार रहा। वह छाती में गंभीर संक्रमण से जूझ रहे थे। उनमें गजब का साहस है।’

पाकिस्तान टीम के डॉक्टर नजीब सोमरू ने बाद में खुलासा किया कि रिजवान ने सीने में संक्रमण के कारण अस्पताल के आईसीयू में दो दिन बिताए थे। सोमरू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मोहम्मद रिजवान को 9 नवंबर को सीने में गंभीर संक्रमण हुआ था। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्होंने ठीक होने के लिए आईसीयू में दो रातें बिताईं।’

सोमरू ने कहा, ‘उन्होंने अविश्वसनीय रूप से वापसी की। मैच से पहले उन्हें फिट माना गया। हम उनके महान दृढ़ संकल्प और अटलता को देख सकते हैं, जो देश के लिए प्रदर्शन करने की उनकी भावना को दर्शाता है। हम देख सकते हैं कि उसने आज कैसा प्रदर्शन किया।’

उन्होंने कहा, ‘उनके स्वास्थ्य के बारे में निर्णय पूरी टीम प्रबंधन ने मिलकर लिया था। यह पूरी टीम के मनोबल के बारे में था और इसलिए हमने इसे टीम के भीतर रखा।’ हालांकि, अस्पताल के बिस्तर पर लेटी हुईं रिजवान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी रिजवान की लड़ाई की भावना की सराहना की।

अख्तर ने रिजवान की तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘क्या आप सोच सकते हैं कि यह आदमी आज अपने देश के लिए खेला और अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। वह पिछले दो दिनों से अस्पताल में थे। मोहम्मद रिजवान को शत शत नमन। हीरो।’

रिजवान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 52 गेंद में 67 रन बनाए। साथ ही वह एक कैलेंडर ईयर में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। रिजवान ने 12वें ओवर की तीसरी गेंद (एडम जम्पा) पर छक्का लगाकर एक कैलेंडर ईयर में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे किए। उन्होंने मैच में अपना 11वां टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक भी पूरा किया।

error: Content is protected !!