Breaking News
.

फ्री फायर गेम की लत, दो बच्चों ने अपने ही घर में की 75 हजार की चोरी…

खरगोन। ऑनलाइन गेम की लत बच्चों पर किस तरह हावी हो रही है, इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गेम में पैसा लगाने के लिए वह अपने घर में चोरी करने लगे हैं। मध्यप्रदेश के खरगोन से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। फ्री फायर गेम में फंसे दो बच्चों ने अपने ही घर में करीब 75 हजार रुपये की चोरी कर ली। जब पिता ने दोनों को रंगेहाथों पकड़ा, तब मामले का खुलासा हुआ।

खरगोन के सनावद के टउड़ीपुरा के रहने वाले पृथ्वीपाल बैसवार ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनके बेटे और भांजे से अटल पार्क काॅलोनी के रहने वाले दो नाबालिगों ने दोस्ती की थी। दोनों को उन्होनें फ्री फायर गेम खेलना सिखाया और गेम की लत लगाई। इसके बाद दोनों ने इसको लेकर पैसे मनागना शुरू कर दिया। पहले दोनों ने आईडी बनाने के लिए 18 हजार रुपये मांगे।

कुछ दिनों बाद रिचार्ज के नाम पर फिर से 15 हजार रुपये मांगे। जब बेटे और भांजे ने पैसे नहीं होने की बात कहीं तो उन लोगों ने गल्ले से चोरी करने के लिए कहा। उनके कहने पर बेटे और भांजे ने ऐसा ही किया। इसके बाद आरोपियों ने बेटे और भांजे के साथ मारपीट की और 20 हजार रुपये मांगे। बेटे ने फिर चोरी करके उनको रुपये दे दिए।

पृथ्वीपाल ने बताया कि, आरोपियों ने कई बार दोनों बच्चों को चाकू और पिस्तौल दिखाकर डराया। इसके बाद आरोपियों ने मेरे गले से सोने की चेन लाने के लिए कहा। ऐसे करके आरोपियों ने बच्चो से 75 हजार रुपये ले लिए।

जब पृथ्वीपाल ने ब्लैकमेल करने वालों की मां को इस बारे में बताया तो उसने दो हजार रुपये दिए और बाकी पैसे बाद में देने की बात कही। लेकिन पिता फारूख चैहान ने जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने भी इस मामले में शिकायत लिखने से मना कर दिया था। बाद में हिंदू संगठन के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया।

error: Content is protected !!