Breaking News
.

कोविड-19 नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई, दिल्ली में इस बाजार को किया गया बंद …

नई दिल्ली। दिल्ली के बाजारों में उमड़ती भीड़ और सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी लगातार जारी है। अब तिलक नगर इलाके में कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन के कारण एसडीएम ने इलाके के कई बाजारों को 27 जुलाई तक बंद कर दिया है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पटेल नगर के उपमंडल अधिकारी (एसडीएम) जितेंद्र सिंह ने दुकानदारों और उपभोक्ताओं द्वारा कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं करने से संबंधी सूचना मिलने के बाद गुरुवार को तिलक नगर के बाजार को बंद करने का आदेश दिया था जिसमें माल रोड, मुख्य बाजार, मंगल बाजार रोड, पुराना बाजार और फलों की मंडी आदि इलाके शामिल हैं।

आदेश में कहा गया, ”ऐसी सूचना है कि बाजार में आम लोग/दुकानदार कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं जिससे संक्रमण दर बढ़ सकती है और भविष्य में कोरोना वायरस के प्रसार में ये बाजार हॉटस्पॉट बन सकते हैं।

आदेश में यह भी कहा गया कि तिलक नगर के थाना प्रभारी से अतिरिक्त रिपोर्ट मिली है जिसमें बताया गया है कि 22 जुलाई को हुई जांच में पता चला कि डीडीएमए के निर्देशों/कोविड नियमों का तिलक नगर बाजारों में पालन नहीं किया जा रहा है और यह सिफारिश की गई कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए कम से कम तीन से पांच दिनों तक बाजार को बंद रखा जाए। इसके बाद बाजारों को व्यापक जनहित में 23 जुलाई से 27 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया गया है।

महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए दिल्ली में 19 अप्रैल से 30 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया था। कोविड-19 की स्थिति में सुधार होते ही शहर में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक शुरू हुआ। बाजारों को सात जून को फिर से खोलने की अनुमति दी गई। हालांकि, बार-बार कोविड नियमों के उल्लंघन की घटनाओं के कारण लक्ष्मी नगर, लाजपत नगर, जनपथ, कमला नगर और सरोजिनी नगर सहित शहर के कई बाजारों को अस्थायी रूप से बंद भी किया गया था।

error: Content is protected !!