Breaking News
.

जुलूस में कथित पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों पर एक्शन, 5 गिरफ्तार …

आगरा। आगरा में सपाइयों के प्रदर्शन के दौरान जुलूस में कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। जांच के बाद  पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में जुलूस के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे सुनाई दे रहे थे। बता दें कि इसी तरह का एक वीडियो जेएनयू को लेकर भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसे लेकर कई मेधावी छात्रों को पुलिस प्रताड़ना से होकर गुजरना पड़ा था।

दरअसल, समाजवादी पार्टी द्वारा गुरुवार को प्रदेश की सभी तहसीलों पर विरोध प्रदर्शन किया गया था। आगरा में भी सपा की महानगर इकाई ने प्रदर्शन आयोजित किया था। तहसील पहुंचने से पार्टी कार्यकर्ताओं ने पहले सांकेतिक जुलूस निकाला था। इसी दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने का मामला सामने आया। सपा कार्यकर्ता पार्टी और अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। इसी दौरान बीच में से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगते सुनाई देते हैं। इसका 38 सेकंड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में भीड़ के साथ समाजवादी पार्टी पदाधिकारी के स्थानीय पदाधिकारी भी नजर आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पार्टी और नेताओं पर आरोपों का दौर शुरू हो गया। हालांकि वीडियो में पता नहीं चल पा रहा कि आवाज कहां से आ रही है। वीडियो वायरल होने के बाद एक युवक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर दिखाई दिया है। इसमें युवक खुद को बेकसूर बताते हुए कह रहा है कि उसने जुलूस के दौरान नारे नहीं लगाए। वो देश के खिलाफ नारे कैसे लगा सकता है।

दूसरी ओर मामले ने तूल पकड़ लिया और एक हिंदुवादी संगठन ने पुलिस से शिकायत की। इसके बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया। पुलिस के मुताबिक, वीडियो की जांच की जा रही है। इधर महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार ने भी पुलिस प्रशासन से मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए दोषियों पर कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

error: Content is protected !!