Breaking News
.

अकाली दल को आप ने दिया बड़ा झटका, पूर्व मंत्री को अरविंद केजरीवाल ने कराया पार्टी में शामिल …

गुरदासपुर। पंजाब में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में सत्ता हथियाने की दौड़ में शामिल आम आदमी पार्टी को बड़ी बढ़त मिली है। गुरुवार को अकाली दल के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री सेवा सिंह सेखवां ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया।

इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनका पार्टी में स्वागत किया। केजरीवाल खुद सेखवां के गांव पहुंचे थे। कुछ वक्त से बीमार चल रहे सेखवां ने केजरीवाल का धन्यवाद करते हुए कहा कि जिस अकाली दल की सेवा में उन्होंने अपना सारा जीवन लगा दिया, उसका कोई कोई भी नेता उनका हालचाल पूछने तक नहीं आया। लेकिन केजरीवाल ने यहां आकर उनका हालचाल जाना ,इसके लिये वो उनके शुक्रगुजार हैं। यह उनके लिये बड़ी बात है।

सेखवां ने कहा कि मैंने अब सोचा है कि वह अपना शेष जीवन आम आदमी पार्टी को देंगे। पार्टी उनके अनुभव का इस्तेमाल करना चाहेगी तो हमेशा तैयार हैं। केजरीवाल ने बुजुर्ग अकाली नेता का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि सेखवां के आने से ‘आप’ को मजबूती मिलेगी और उनके लंबे अनुभव का लाभ मिलेगा।

उन्हें आम आदमी पार्टी का कुनबा बढ़ते देख हर्ष हो रहा है। उन्होंने आशा जताई कि पार्टी को सेखवां का मार्गदर्शन मिलेगा। केजरीवाल ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के दो सलाहकारों की राष्ट्र विरोधी टिप्पणी को निंदनीय बताते हुए कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है तथा उसकी एकता अखंडता को लेकर कोई बयान देना उचित नहीं।

इस बारे में कुछ भी कहने से पहले सोच विचार करना चाहिए। राष्ट्रहित सवोर्परि हैं तथा सभी को मिलकर अपने देश का मान सम्मान बढ़ाने की बात करनी चाहिए। गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल पंजाब विधानसभा चुनावों के मद्देनजर लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं।

पिछले दिनों उन्होंने राज्य में 300 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा भी किया था। पंजाब विधानसभा चुनावों में इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। एक तरफ कांग्रेस है तो वहीं दूसरी तरफ कई बार सत्ता में रह चुकी अकाली दल मुकाबले में है। आम आदमी पार्टी की मजबूती के साथ एंट्री से यह मुकाबला और रोचक हो गया है।

error: Content is protected !!