Breaking News
.

एड्स से पीड़ित महिला की कोरोना वायरस संक्रमण से गई जान, 121 नए मरीज मिले …

इंदौर। कोरोना वायरस संक्रमण के बाद 35 वर्षीय महिला की एक सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। यह महिला एड्स से पहले ही जूझ रही थी। अस्पताल के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी के मुताबिक, एचआईवी संक्रमित महिला को दोनों फेफड़ों में निमोनिया और सांस लेने में गंभीर समस्या के चलते शासकीय मनोरमा राजे टीबी (एमआरटीबी) चिकित्सालय में 16 जुलाई को भर्ती किया गया था और उसने इलाज के दौरान 27 जुलाई को आखिरी सांस ली। उन्होंने बताया कि अस्पताल में जांच के दौरान महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी, हालांकि उसने कोविड-19 रोधी टीके की दोनों खुराकें ले रखी थीं।

स्वास्थ्य विभाग ने इस महिला की मौत के आंकड़े को 28 जुलाई (बृहस्पतिवार) की रात जारी नियमित कोविड-19 बुलेटिन में शामिल किया। इसके साथ ही, इंदौर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बाद दम तोड़ने वाले मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 1,466 पर पहुंच गई है।

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित रहे जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान 121 नये संक्रमित मिले हैं। जिले में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के कुल 2,10,983 मरीज मिल चुके हैं।

error: Content is protected !!