Breaking News
.

राज्य में के सिलचर में पैदा हुआ 5.2 किलोग्राम का बच्चा, डॉक्टर बोले- ऐसा पहली बार हुआ …

नई दिल्ली। असम के सिलचर में एक महिला ने 5.2 किलोग्राम वजन वाले बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे के वजन को लेकर डॉक्टरों ने दावा किया है कि राज्य में ऐसा पहली बार हुआ है जब जन्म के समय किसी बच्चे का वजन 5.2 किलोग्राम रहा है। डॉक्टरों की माने तो यह देर से डिलीवरी का मामला था। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि बच्चे का वजन 5.2 किलोग्राम होगा।

सतींद्र मोहन देव सिविल अस्पताल के डॉ हनीफ मोहम्मद अफसर आलम लस्कर ने कहा कि यह असम में पैदा हुआ अब तक का सबसे वजनी बच्चा है। उन्होंने के कहा कि आमतौर पर जन्म लेने वाले बच्चों का वजन 2.5 किलोग्राम के आसपास होता है। इससे पहले लगभग 4 किलोग्राम तक के बच्चे जन्म ले चुके हैं लेकिन नवजात शिशु के लिए 5.2 किलोग्राम एक अनूठा मामला है।

सरकारी अस्पताल में वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम ने मंगलवार दोपहर सिजेरियन ऑपरेशन किया। जया दास और बादल दास की यह दूसरी संतान है, इनके पहले बच्चे का वजन जन्म के समय लगभग 3.8 किलोग्राम था। लश्कर ने कहा कि कोरोना वायरस की वजह से परिवार ने कोविड-19 संक्रमण के डर से डिलीवरी में देरी हुई। ज्यादातर बच्चों का जन्म का जन्म 38 वे और 42 वें सप्ताह के बीच में होती है।

error: Content is protected !!