Breaking News
.

चुनावी रैली में धमाका करने वाले 9 आरोपियों को अगले माह सुनाई जाएगी सजा…

पटना। प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार रहे नरेन्द्र मोदी की हुंकार रैली में सीरियल ब्लास्ट कर तबाही मचाने वाले 9 आरोपियों को दोषी करार दिया गया है। कोर्ट ने एक नवंबर को सजा दिलाने की तारीख मुकरर्र की है। इस ब्लास्ट में छह लोगों ने अपनी जान गंवाई थी तथा 89 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए थे।

बुधवार की सुबह से पटना सिविल कोर्ट परिसर में गहमागहमी थी। आठ साल बाद गांधी मैदान ब्‍लास्‍ट मामले में क्‍या इंसाफ होता है, यह हर कोई जानना चाहता था। इस कांड में छह लोगों ने अपनी जान गंवाई थी जबकि 89 लोग बुरी तरह घायल हो गए थे। बुधवार को आए फैसले से उनके परिवारों ने थोड़ी राहत महसूस की है। फैसले के लिए सुनवाई शुरू होने से पहले बुधवार की सुबह बेऊर जेल से सभी आरोपियों को कोर्ट लाया गया। इसके बाद कोर्ट में सजा के बिंदुओं पर सुनवाई शुरू हुई।

इस कांड में एनआईए की टीम ने अनुसंधान के बाद 21 अगस्त 2014 को हैदर अली उर्फ ब्लैक ब्यूटी, नोमान अंसारी, मो. मुजिबुल्लाह अंसारी, मो. इम्तियाज आलम, अहमद हुसैन, फकरुद्दीन, मो. फिरोज असलम, इम्तियाज अंसारी, मो. इफ्तिकार आलम, अजहरुद्दीन कुरैसी और एक नाबालिग के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। कोर्ट ने फकरुद्दीदी को छोड़कर अन्‍य सभी नौ आरोपियों को दोषी करार दिया है। दोषियों को एक नवम्‍बर को सजा सुनाई जाएगी।

error: Content is protected !!