Breaking News
.

राजस्थान में कांग्रेस को झटका देंगे बहुजन समाज पार्टी से आए 6 विधायक ….

जयपुर। राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी ने राज्य में 10 जून 2022 को होने वाले राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी के चुनाव चिह्न पर चुनाव जीते सभी छह विधायकों को व्हिप जारी की है। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा ने बताया कि पार्टी ने विधायक राजेन्द्र सिंह गुढ़ा, लाखन सिंह, दीप चंद, जोगिंदर सिंह अवाना, संदीप कुमार एवं वाजिब अली को व्हिप जारी कर कहा गया है कि वे राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को वोट नहीं करे और वे निर्दलीय उम्मीदवार को अपना वोट डालें।

बाबा ने कहा कि ये विधायक पार्टी के चुनाव चिह्न पर विधानसभा का चुनाव जीते थे, इसलिए आज बसपा द्वारा जारी की गई व्हिप के अनुसार कार्य करने के लिए बाध्य हैं और वर्तमान में हो रहे राज्यसभा के चुनाव 2022 के मद्देनजर पार्टी ने निर्णय लिया है कि इस चुनाव में बसपा भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों की नीतियों से सहमत न होते हुए इनके द्वारा खड़े किए गए उम्मीदवारों का विरोध करती है। ऐसे में बसपा के विधायक अपना मत निर्दलीय उम्मीदवार को ही देंगे।

प्रदेश अध्यक्ष बाबा ने बताया कि इस निर्णय के तहत इन विधायकों को व्हिप जारी की गई है। उन्होंने कहा कि अगर ये विधायक व्हिप का उल्लंघन करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि बसपा के इन विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने का मामला न्यायालय में चल रहा है और ये पार्टी व्हिप का उल्लंघन करेंगे तो उनके खिलाफ एक मजबूत आधार होगा।

बता दें कि बीते विधानसभा चुनाव में ये विधायक बसपा उम्मीदवार के रूप में विधानसभा का चुनाव जीतकर विधायक चुने गए और बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए। राज्य में राज्यसभा की चार सीटों पर होने वाले चुनाव में चौथी सीट पर मुकाबला होने के चलते कांग्रेस की उदयपुर में उसके एवं उसके समर्थित विधायकों की बाड़ेबंदी चल रही है और बसपा के टिकट पर जीते इन विधायकों में जोगिंदर सिंह अवाना उदयपुर पहुंच चुके हैं।

error: Content is protected !!