Breaking News
.

न्याय के लिए पानी की टंकी पर चढ़ गई ‘52 साल की बसंती’, जमीन विवाद में गलत बंटवारे से है नाराज …

सीकर। राजस्थान के सीकर में कटराथल गांव है। यहां पर 52 साल की महिला विमलेश का जमीन का झगड़ा है। असल में महिला के ससुर ने अपनी जमीन का बंटवारा किया है। इस दौरान उसने अपनी पूरी जमीन अपने पोते के नाम कर दी है। महिला को जमीन में कोई भी हिस्सा नहीं मिला है। पुलिस के मुताबिक इसी बात को लेकर महिला विमलेश नाराज है। विमलेश को इस बात की चिंता है कि उसका बेटा बड़ा होने के बाद पूरी जमीन बेच देगा।

फिल्म शोले में वीरू का किरदार बसंती से शादी की जिद लेकर पानी की टंकी पर चढ़ जाता है। राजस्थान के सीकर में कटराथल गांव में भी ऐसी ही एक घटना हुई। हालांकि फर्क यह रहा कि यहां पर पानी की टंकी चढ़ने वाला पुरुष नहीं, बल्कि एक महिला है। जमीन के झगड़े में न्याय के लिए वह पानी टंकी पर चढ़ी थी।

महिला ने इस संबंध में न्याय पाने के लिए तमाम कोशिशें की। कई जगहों पर आवाज उठाने के बावजूद जब उसकी कहीं सुनवाई नहीं हुई तो आखिर में उसने यह खतरनाक कदम उठाने का इरादा कर लिया। जमीन कब्जा संबंधी विवाद को लेकर वह जलदाय विभाग की पानी की ऊंची टंकी पर चढ़ गई। डाडिया थाने के प्रभारी सुभाष चंद ने बताया कि महिला विमलेश जमीन का नए सिरे से बंटवारा चाहती है। सभी के समझाने-बुझाने के बाद वह टंकी से नीचे उतरी। पुलिस ने महिला को समझाया है कि वह आगे से इस तरह कोई कदम नहीं उठाएगी।

error: Content is protected !!