Breaking News
.

कटनी-मुड़वारा स्टेशन पर बना 50 बिस्तरों वाला सर्व सुविधायुक्त दो मंजिल का न्यू टीटीई रेस्ट हाउस …

कटनी। रेल यात्रियों को बेहतर सुविधा देने वाला रेलवे अपने कर्मचारियों के लिए बेहतर सुविधा प्रदान करता है और इसमें प्रतिदिन बढोतरी भी कर रहा है। रेल कर्मचारियों को आवास सहित कार्य स्थल पर सुविधा देने के मामले अग्रणी रेलवे ने जबलपुर रेल मंडल ने कटनी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में टिकट चेक करने वाले टीटीई के रहने और रुकने के लिए दो मंजिल नया रेस्ट हाउस बनाया है।

टिकिट चल निरीक्षकों को गंतव्य स्टेशन पर रेस्ट हाउसों को नवीनीकृत करके विस्तार कर बेहतर सुविधाओं के साथ निर्माण कार्य किया जा रहा है। इसी श्रृंखला में पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल में कटनी-मुड़वारा स्टेशन के पास 50 बिस्तरों वाला दो मंजिल का न्यू टीटीई रेस्ट हाउस की सुविधा उपलब्ध है। इस रेस्ट हाउस में सभी आधुनिक सुविधाओं उपलब्ध है। इसमें महिला टिकिट चल निरीक्षकों के लिए अलग से सुविधा प्रदान की गई है।

जबलपुर मंडल में कटनी मुड़वारा स्टेशन के पास 50 बिस्तरों वाला दो मंजिल का न्यू टीटीई रेस्ट हाउस में रेलवे द्वारा टिकिट चल निरीक्षकों को ग्राउंड फ्लोर पर तीन डोरमेट्री में 30 बिस्तर एवं प्रथम तल पर दो डोरमेट्री में 20 बिस्तर उपलब्ध है। महिला टीटीई के लिए ग्राउंड फ्लोर पर एक रूम एवं प्रथम तल में एक रूम बनाया है।

इसके साथ ही यहां रेस्ट करने वाले कर्मचारियों के लिए ग्राउंड एवं प्रथम तल पर मनोरंजन रूम भी बनाया गया है। जिससे उनका सही तरीके से मनोरंजन भी हो सके। बेहतर स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए भोजन बनाने के लिए दो किचन एवं स्टोर रूम ग्राउंड फ्लोर पर बनाया है। भोजन ग्रहण करने के लिए डाइनिंग हॉल कि व्यवस्था की है।

एक स्टॉफ रूम एवं एक स्टॉफ रेस्ट रूम के साथ अलग से व्यवस्था की गई है। जिससे आवक और जावक का उचित ध्यान रखा जा सके। दोनों मंजिलों पर स्नानगृह एवं शौचालय की अलग से उचित व्यवस्था के साथ एक ब्लॉक तैयार किया गया है। पीने के पानी के लिए ड्रिंकिंग वॉटर कूलर दोनों मंजिलों पर लगाया गया है । स्टॉफ कार्यालय का रूम ग्राउंड फ्लोर पर अलग से तैयार किया गया है।

error: Content is protected !!