Breaking News
.

दंतेवाड़ा में 15 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण, एक लाख का इनामी नक्सली भी चढ़ा हत्थे …

रायपुर। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक इनामी नक्सली सहित 15 नक्सलियों ने पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। नक्सल उन्मूलन अभियान के तहत दंतेवाड़ा में चलाये जा रहे लोन वर्राटू के तहत शनिवार को यह कार्रवाई हुई। इसमें एक लाख रुपए के इनामी नक्सली सन्ना मरकाम सहित 14 नक्सलियों ने पुलिस अधीक्षक पल्लव के सामने आत्मसमर्पण किया है। वहीं पुलिस को एक लाख के इनामी नक्सली को पकड़ने में भी सफलता मिली है। बीजापुर जिले में भी एक लाख रुपए के इनामी नक्सली ने आत्मसमर्पण किया।

एसपी पल्लव ने कहा है कि इनामी नक्सलियों का आत्मसमर्पण इस बात का संकेत दे रहा है कि पुलिस की कार्यवाही से नक्सलियों में खौफ है। इसलिए नक्सली आत्मसमर्पण कर समाज की मुख्य धारा में शामिल होने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले में एक लाख का इनामी नक्सली सन्ना मरकाम के अलावा टोडा मरकाम, जोगा, रोशन मंडावी, अजय ओयाम, जोगा ओयामी, मंगलू मंडावी, सन्नूराम कश्यप, कुम्मा राम सोरी, सूर्या कुमार कावसी, राकेश मरकाम, सुखराम यादव, मासा सोढ़ी और सोनी कुंजाम शामिल है।

इन नक्सलियों पर सड़क काटने, आईईडी लगाने, बैनर पोस्टर लगाने, पुलिस पार्टी पर हमला करने, स्कूल भवन में तोड़-फोड़ करने जैसे कई मामले दर्ज हैं। कटेकल्याण क्षेत्र में भी एक लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। इसी तरह बीजापुर जिले के पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप के सामने एक लाख का इनामी नक्सली राजू कोरसा उर्फ मधु ने आत्मसमर्पण किया है। इस नक्सली पर बारूद लूट, टीपर जलाने, आरक्षक की हत्या, जवानों के लिए राशन ले जाने वाले वाहनों को लूटने के प्रकरण दर्ज हैं।

error: Content is protected !!